Whatsapp se paise kaise kamaye- जानिए कुछ आसान तरीके।

Whatsapp se paise kaise kamaye-आसानी से Whatsapp से पैसे कैसे कमाए

Whatsapp se paise kaise kamaye:आज के समय में सभी के पास smartphone होना एक Fashion सा  बन गया है।Smartphone एक मनोरंजन का साधन होने के साथ साथ लोगो को कई तरह की ज्ञान भी देता हैं।Whatsapp और भी कई तरह की Apps आज सभी लोगो के मोबाइल में install होती हैं लेकिन बहुत कम ही लोगो को पता हैं की Whatsapp se paise kaise kamaye.

Whatsapp को लोग मुख्यता chatting के लिए use करते हैं परन्तु आपको पता नहीं हैं की इससे आप काफी Income भी कर सकते हैं।बहुत सारे लोग whatsapp को chatting करनेे के साथ साथ इसका इस्तेमाल करके consistently पैसे भी कमा रहे हैं।
Whatsapp se paise kaise kamaye

Whatsapp से काफी आसान तरीके से पैसे कमाए जा सकते हैं आज हमलोग उन सारे तरीको को जानेगे जो आपको आसानी से काफी सारे Income generate करने में मदद करेगी।

ऐसा कोई भी तरीका नहीं हैं जिससे हम directly Whatsapp को monetize करके पैसे कमा सके लेकिन हम कुछ तरीके को जानेगे जिसका use करके हम whatsapp se paise kama sakte hain.

Must read:



Whatsapp se paise kaise kamaye|How to earn money from whatsapp in hindi

Whatsapp se पैसे कमाने के लिए कुछ जरुरी चीजो का होना अति आवाश्यक है अगर आपके पास ये ज़रूरी चीजे है तो आप अभी online earning शुरु कर सकते हैं।चलिये देखते है वो कौनसी जरुरी चीजे है। 

1.Smartphone
2.Internet
3.Whatsapp group
4.Whatsapp contacts 
5.Gmail Account 

Primary जो जरुरी चीज है वो है एक smartphone और साथ ही Internet connection.Whatsapp को आपके Mobile में installed होना जरुरी है।

अगला काम जो आपको करना है वो है कई सारे whatsapp group से जुड़ना हैं और यदी आपका contacts अच्छा सारा है तो खुदका whatsapp group create करे उसे broadcast करे।ध्यान रखे की एक whatsapp group में केवल 256 contacts को ही जोड़ सकते हैं।

चलिए अब हम जानते हैं कि Whatsapp से कैसे कुछ आसान तरीके से पैसे कमा सकते हैं।

Whatsapp se paise kaise kamaye - कुछ आसान तरीके।


1.Affiliate Marketing

Affiliate marketing क्या हैं? बहुत सारे लोग नही जानते होंगे कि ये क्या होता हैं लेकिन मैं बताता देता हूँ कि इसका use करके आप whatsapp se paise kama sakte hai.

Affiliate marketing का मतलब किसी कम्पनी के बिना direct contact हुए उस कम्पनी का एक हिस्सा बन जाना और यदि आप उस कम्पनी का कोई products बेचते हो तो आपको उसपर कुछ percentage of commission भी दिया जाता है।

जैैैैसे कि यदि आप amazon के affiliate member हो और amazon link से mobile को sell करते हो तो 2.5% का commission मिलता हैं।इसी तरह जितने भी products हैै उसके अलग अलग commission दिए जाते है। 

Affiliate member कैसे बने- 

किसी भी कम्पनी का affiliate member बनने के लिए सबसे पहले आपको उस कम्पनी के website में जाना होगा।website में जाने के बाद उसके menu में affiliate section पर किल्क करे यदि उपर menu में न हो तो नीचे में affiliate का section दिया होगा।

अब आप सभी को affiliate section में किल्क करना है यहा किल्क करने के बाद आपको signup का option आएगा और ध्यान रहे कि sign up option में आपको publisher में किल्क करना हैं न कि advertiser में ,अब आप सभी को sign up करने के बाद affiliate member बन जाना हैं।

Member बनने के बाद product select करना है जो product आप सेल करना चाहते हो। इसके तुरंत बाद आपको एक affiliate link मिलता हैं जोकि आप Whatsapp में share कर सकते हैं।यदि कोई भी लोग आपके इस लिंक का use करके product खरीदता हैं तो आपको commissions मिलता हैं।

कौन कौन से affiliate programs में हमे join होना चाहिए
1.Amazon Affiliate
2.Flipkart
3.Vcommission
4.Clickbank
5.Ebay

एक बार यदि आप sign up कर लेते हो तो फिर आपको product का link use करके whsatsapp में share करना है यदि आपके link से कोई buy करता है तो आपको affiliate commission मिलता हैं और आप इस तरह से whatsapp से पैसे कमा सकते हैं।

2.CPA networks 

CPA Networks भी एक तरह का affiliate marketing हैं।इसका पूरा मतलब cost per action होता हैं।इसमे हमलोगो को product sell करवाने की जरुरत नही है इसमें जब हम sign up कर affiliate member बनते हैं तो हमे इसमें पैसे कमाने के काफी सारे options मिलते हैं।

CPA marketing में completing  survey,email submit, zip submit,account sign-up ,Download ,confirm pin इस तरह काफी सारे options मिलते हैं जो हम यदि complete करवाते है तो हमें पैसे मिलते हैं। 

कोई भी एक cpa network जैसे कि adword media, CPA grip से यदि हम एक offer को चुनते हैं जिसमे हमे केवल person को उस offer के लिए email id डालकर sign up करवाना हैं।

यदि कोई भी person उस औफर में अपनी email id डालकर sign up कर लेता हैं तो हमे उस औफर को complete करवाने पर 1$ से 2$ मिल सकते हैं। 

तो दोस्तों CPA network पैसे कमाने के काफी आसान तरीके माने जाते हैं।इसमे आप पैसे कमाने के लिए कोई भी औफर को चून सकते हैं जैसे कि survey ,zip submit इत्यादि।

CPA Network से Whatsapp में पैसे कैसे कमाए। 

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले एक CPA Network में join होना होगा।Join होने के बाद आपको कोई भी एक offers को चूनना है जिसे complete करने पर 1$ से 2$ मिले। 

ज्यादातर लोग sign up वाले offer को ही चूनते हैं क्योंकि इसमें conversion instant मिलती हैं।

अब join होने के बाद आपको उस औफर का link को अपने Whatsapp group या whatsaap contact को share करना हैं।यदि कोई भी एक person उस link से offer को complete करता है तो आपको आपकी commissions मिल जाती हैं।

कौन कौन से CPA Networks में हम join हो सकते हैं।


ऊपर दिए हुए जितने भी cpa networks हैं वो सारे काफी reputed Networks और best cpa networks हैं क्योंकि यहा पर आपको बहुत अच्छे अच्छे offers देखने को मिल जाते हैं।

मै आपको बता देता हूँ कि maxbounty में join होना थोड़ा मुश्किल है लेकिन आप Adworkmedia ,CPAGrip ,CPA lead ,Expertmobi में काफी आसानी से join हो सकते हैं।

3.Link shortening से whatsapp में पैसे कमाए।

Link shortening करके Whatsapp से paise Kamana एक आसान तरीका हैं क्योकि इसमें आपको केवल एक viral topic को चूनना हैं जो कि लोग जानने के लिए काफी जिज्ञासित हैं या कोई विशेष topic जिसेे ज्यदातर लोग Google में search करते रहते है। 

इस तरह के topic पर लिखे हुए link को copy करना है और उसे फिर link shortening websites जैसे कि ad.fly, shorte.st पर जाकर link shorten करना हैं।इस link को अब हम whatsaap group या whatsapp contacts पर share करगे।

कोई भी person यदि इस link पर किल्क करता है तो पहले उसे 5 sec का ads दिखेगा यदि कोई भी बंदा उस ads को देखता है तो आपको earning हो जाती हैं।

यदि आप दूसरे country पर link को share करते हैं जैसे की United States ,United Kingdom ,Canada तो आपकी Earning per clicks भी ज्यादा होगी।

कौन कौन से link shortening websites से Whatsapp se paise kama सकते हैं।

1.Ad.fly
2.Shorte.st
3.shrtfly
4.Linkshrink.net
5.Linkbucks.com
6.short.am
7.cutwin
8.Uii
9.Clk
10.smoner

4.PPD Network से Whatsapp में पैसे कैसे कमाए।

Pay per download networks से काफी आसानी से Whatsapp group में share करके income कर सकते हैं। इसमें आपको केवल करना है कि किसी एक PPD Network में join होना हैं जैसे कि Userscloud ,Up-load और फिर जो ज्यादा pupular downloading apps हैं या कोई file है।

उसे आपको PPD sites में upload करके lock कर देना हैं।अब आपको क्या करना है कि उस file का link को copy करना है और फिर उसको आपको Whatsapp group या whatapps contacts में शेयर करना है।

अगर कोई भी उस लिंक से file को download करना चाहता है तो पहले उसे survey या ads को complete करना होगा यदि कोई उस survey को complete करता है तभी वह file downloads कर पाएगा अन्यथा नहीं कर पाएगा। 

इसी survey या ads को complete करने पर आपको पैसा दिया जाता है।

PPD का use करके आप whatsapp में काफी income generate कर सकते हैं।अलग अलग country के हिसाब से अलग अलग पैसे दिए जाते हैं।

अगर कोई person  India में 1000 download करवाता हैं तो उसे 9$ से 12$ के लगभग कमाई होती है और वह यदी United States ,United Kingdom में download करवाता हैं तो उसे लगभग 30$ की कमाई होती हैं।

मतलब यही है कि जैसे जैसे country change होगी आपका income में भी उसी तरह से परिवर्तन होगा।

कौन कौन से PPD Networks हैं जिसमे हम Whatsapp से पैसे कमा सकते हैं।

1.Yonodown
2.Dollar Upload
3.Sharecash
4.Upload ocean
5.Adscend media


5.Sell products online 

यदि आपका खुदका कोई ब्रांड हैं और आप उसे promote कर रहे हो तो आप एक काम कर सकते हैं कि उसे आप whatsapp के माध्यम से भी promote कर सकते हैं और अपनी sell को 
सकते हो।

पहले आप क्या करिए की एक या एक से अधिक Groups बनाए और उसमें उसी तरह के Members को जोड़े जोकि आपके product में काफी interest रखते हो।

यदी आपका members काफी सारा हो जाता है और आपके brand में काफी लोग interest रखते हैं तो आप अपनी product या service को बेचकर काफी income generate कर सकते हैं।

Whatsaap एक अच्छा माध्यम हो सकता है पैसे कमाने का यदी आप consistently उसमें work करते रहो तो।

6.Paid promotion करके Whatsapp se paise kamaye

यदी आपने Groups बनाए हैं और उसमें काफी सारे members है तो आप उसमे paid promotion चलाकर काफी सारे income बना सकते हैं।

अब ये कैसे करना है।इसके लिए मैं आपको कुछ तरीके बताऊगा।paid promotion का मतलब होता है कि यदी कोई दूसरे company या brand के product को आप अपने Whatsapp group में promote करते हैं तो आपको उसके लिए वह company कुछ पैसे देगी तो इसी को paid promotion बोलते हैं।

क्या क्या चीज को promote कर सकते हैं 

1.Youtube channel 
2.Facebook page
3.Brands
4.Apps promotion
5.website promotion


7.Referral program के द्वारा whatsapp से पैसे कमा सकते हैं। 

अगर आप referral program के बारे में नहीं जानते हैं तो मैं आपकों बता देता हूँ कि इसमें आपको केवल यह करना है कि play store में कुछ ऐसे Apps को ढूँढना हैं जो की किसी को refer करने पर आपको कुछ पैसे देती हैं।

अगर आप देखेगे तो Google pay, Paytm, Phonepe ये सब जितने भी apps हैं इसमें आप यदी किसी को refer करते हैं और यदि वो आपके link से download करता है तो आपको 50 से 100 रुपये तक का referral bonus मिल जाता हैं।

ये referral bonus को सीधे आप अपने bank  account से withdraw कर सकते हैं।

अब आपकों क्या करना है कि इस तरह के App को playstore में ढूंढना है जो की कोई download करता है तो आपको आसानी से referral bonus मिल जाए।

Conclusion 

दोस्तों आज हमने कुछ ऐसे तरीके बताए हैं जिसमे आप Whatsapp से आसानी से पैसे कमा सकते हैं जितने भी तरीके हैं वो सारे ही working हैं।बहुत सारे लोग हैं जो इन सारे तरीके का use करके काफी सारे income generate कर रहे हैं।आशा करता हूँ कि आप भी ये तरीके अपनाएगे और काफी सारे income generate करेगे। 

इसे भी पढ़ें




Tags:whatsapp se paise kaise kamaye ,whatsapp से पैसे कैसे कमाए ,online पैसे कैसे कमाए ,online paise kaise kamaye.

1 टिप्पणी:

  1. Thank you for sharing this insightful information.happy to read this content.i would like suggest one ludo online cash game where you can earn real cash.
    play ludoskill

    जवाब देंहटाएं

अपना विचार प्रकट करें।

Blogger द्वारा संचालित.