Flipkart से paise kaise kamaye (Best online tips to earn money from flipkart)

 "Flipkart se paise kaise kamaye"Flipkart  india की largest ecommerce site हैंसे।यहाँ आपको सभी तरह के products मिल जाते हैं।cosmetic, cloth, shoes इत्यादि जितने भी products हैं वो सारे आपको मिल जाते हैं।यह एक online store हैं जो आपको सस्ते दामो में एक अच्छी products को provide करती हैं।


यदि आप किसी भी तरह के products इस्तेमाल करते हैं तो आप flipkart का इस्तेमाल जरूर करते होंगे।Flipkart india की जानी मानी company हैं।हर रोज लाखों करोड़ों लोग इसमें रोजाना कुछ न कुछ purchase करने के लिए आते हैं।

👉Whatsapp से पैसे कैसे कमाए।

👉Facebook से पैसे कैसे कमाए।

Flipkart se paise kaise kamaye

Flipkart न केवल एक online shop हैं।यहाँ से आप online earning भी कर सकते हैं।लाखों लोग flipkart में अपने earning का साधन बनाये हुए हैं।Flipkart में कई तरीकों से पैसे कमाये जा सकते हैं।

Flipkart se paise kaise kamaye | How to earn money from flipkart

Flipkart से पैसे कमाने के कई सारे तरीके हैं चलिये step by step जानते हैं।

Flipkart affiliate marketing kaise kare

Flipkart में बिना पूंजी लगाए कुछ earn करना हो तो affiliate marketing जरूर करे।बहुत से popular ecommerce site आपको affiliate marketing का option provide करती हैं।Affiliate marketing online earning का शानदार तरीका है।Affiliate marketing में join होकर आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।


Affiliate में join होने के बाद आपकों किसी particular product की affiliate link को copy करके अपने audince के साथ share करना हैं।यदि कोई person आपके affiliate link से product को purchase करता हैं तो आपकों इसके बदले commision pay किया जाता हैं।commission अलग अलग products के लिए अलग अलग होते हैं।

Commissions distribution 

  1. Grocery/-18%
  2. Furniture-10%
  3. Fashion/lifestyle category-8%
  4. Electronic devices-4%
  5. Electronics accessories-4%
  6. Large appliances-Rs 1500
  7. Small home appliances-8%
  8. Books and general merchandise-5%
  9. Mobile phones -1%-3%

Affiliate marketing शुरू करने से पहले आपको इनके website में जाकर affiliate account बनाना होता हैं।Affiliate account बनाने के कुछ steps होते हैं जो आपको follow करने होगे।
चलिये step by step  जानते हैं।

Flipkart affiliate marketing registration कैसे करें।

Affiliate account open करने से पहले आपकों इनके account details के बारे में जानना जरूर हो जाता हैं।

Step 1
सबसे पहले flipkart के official website में  जाए या फिर यहाँ पर click करें।यहाँ पर click करने के बाद आपके सामने एक form खुलेगा।

Step 2
इस website के खुलने के बाद आपके left side में Join Now for free का option नजर आएगा।यहाँ आपकों click करना हैं।

Step3
अब आपके सामने एक form खुलेगा जिसमे आपको अपना email और password डालकर register पर click कर देना हैं।

Step4
अब आपको अपना email verification के लिए बोला जाएगा।email में जाकर अपने email को verify कर ले।email verify करने के बाद आपके सामने एक और form खुलेगा जिसमें आपको अपना detail fill करना हैं।

Step5
Detail fill करने के बाद आपको अपना application submit कर देना हैं।अब आपका application review में चला जाएगा।दो से तीन दिन के अंदर अंदर आपका application accept कर लिया जाएगा और आप अपने flipkart affiliate journey को शुरू कर सकते हैं।


Flipkart affiliate products promote कैसे करे।

Flipkart affiliate account बनाने के बाद आपको सबसे बड़ी problem आती हैं कि इस affiliate products को sell out कैसे करें।चलिये कुछ तरीके बताता हूँ जिसका इस्तेमाल कर आप flipkart product promote कर सकते हैं।

Website
किसी भी चीज़ को organically grow करने से बेहतर और कोई option हो नही सकता है।यदि free में large targeted audience को अपने affiliate product को sell करना चाहते है तो website जरूर बनाए।

आप जिस भी product को sell करना चाहते हैं उसके related एक affiliate website बनाए।
Website बनाने के बाद उसे अच्छे से cusomization और seo जरूर करें।अब आपको अपने affiliate products से related दो से तीन articles लिखना हैं।article को full seo के साथ लिखे और आखिरी मे उस product के affiliate link को जरूर डाले।यदि किसी को product का review अच्छा लगें तो वह आपके affiliate link से product को purchase कर सके।

यदि आपका webiste google search engine में first page में rank कर जाता हैं तो आप अनुमान नही लगा सकते हैं कि आप उस affiliate product को sell कर कितना पैसे कमा सकते हैं।

Youtube 
यदि आपका कोई youtube channel हैं तो आप यहाँ affiliate product को अपने youtube channel से marketing कर सकते हैं।youtube एक popular video hosting platform हैं।youtube में करोड़ो लोग रोजाना कुछ न कुछ search करने के लिए आते हैं।

आप अपने affiliate product से related एक video बनाये जिसमे उस product की full review और analysis करके बताए।यदि आपका video youtube search result में 1 से 2 नंबर में आ जाता हैं तो आपका यह product के sell होने के chances बढ़ जाते हैं।इस तरह से youtube की मदद से भी आप flipkart affiliate marketing कर सकते हैं।

Facebook advertisement
यदि आपके पास थोड़े से भी investment करने की capacity हैं तो आप investment करके facebook advertising कर सकते हैं।किसी भी product को अच्छे तरिके से target करने के लिए
facebook advertising काफी effective तरीका माना जाता हैं।

Facebook advertising में gender, age, city ,country, सभी चीज़ को अनुमान लगाकर एक effective तरीके से product को target कर सकते हैं।इस तरीके से भी आप affiliate marketing कर सकते हैं।

Facebook group या facebook page
यदि आपका कोई facebook group य facebook Page हैं  तो आप उस group और page की मदद से भी affiliate marketing कर सकते हैं।

यदि आपके group या page में अच्छे खासे members हैं तो आप इस page के members को आसानी से product को target कर सकते हैं।
इस तरह से भी आप affiliate markrting कर सकते हैं।


इनसब तरीको से आप आसानी से affiliate product को large audience को target कर सकते हैं और अपनी jouney शुरू कर सकते हैं।

Become seller on flipkart

जिस तरह से affiliate marketing से आप पैसे कमा सकते है उसी तरह से आप flipkart में seller बनकर भी पैसे कमा सकते हैं।यदि आप एक businessman हैं और आप कोई product sell करते हैं तो आप flipkart में join होकर अपने business को और भी आसान बना सकते हैं।
 
Flipkart  उनसभी businesses के लिए एक platform हैं जो अपने business  को grow करना चाहते हैं।Flipkart seller बनने के लिए आपकी कुछ requirements होती हैं जैसे कि आप देख सकते हैं।
●PAN Number
●GST number
●Bank account
●Cancel cheque
●Address proof

Flipkart seller account kaise banaye

Step1
सबसे पहले flipkart site में जाए या फिर यहां click करें।

Step2
यहाँ click करने के बाद आपके सामने एक form खुलेगा जिसमें आपको अपना Name, email id, mobile number, password set करने को बोला जाएगा।ये सब fill up करने के बाद नीचे sign up पर click कर दे।

Step3
अब आपको आपका pin code या Zip code पूछा जाता हैं।यहाँ pin code डालने के बाद आपका address verify किया जाता हैं कि इस location में आपका यह particular service available हैं कि नही हैं।यदि यह service available हैं तो आप further process कर पाएगे वरना नही कर पाएंगे।

Step4
Pin code verify होने के बाद आपका full address पूछा जाता हैं जिसे आपको fill करना होता हैं।यहाँ आप सही सही अपना address fill कर दे।fill करने के बाद continue में click कर देना हैं।

Step5
अब आपको अपने businesss की category को चुनना हैं।जिस भी category में आपकी business हैं उस category को चुने।

Step6
अब आपको कुछ चीजों को detail fill करनी होती हैं जैसे कि आप देख सकते हैं।
Business detail
इसमें आपकों कुछ चीज़ों को fill करना होता हैं जैसे कि 
Business name, GSTN number, TAN, CIN, Signature.

Bank detail
इसमें आपको कुछ इस तरह के detail fill करने होते हैं जैसे कि
Bank name, account holder name, account number, IFSC, State ,city, branch,KYC documents (यहाँ आपसे pan card, address proof मांगा जाता हैं)

Store detail
यहां store के बारे में कुछ detail fill करना होता है जैसे कि 
Display name, business description

Add listing
यहाँ आपको अपने product के detail के साथ उसके उसे लिस्ट करना होता हैं।

ये सब fill करने के बाद आपको नीचे तरफ भी कुछ चीज़ें पूछी जाती हैं जैसे कि gender, owner इत्यादि।

Account create और product list करने के बाद यदि आपको flipkart website से order आता हैं तो उसे order पूरी तरह से आपको fullfill करना हैं।flipkart seller से product sell करने पर flipkart आपसे commission लेती हैं।

इस तरह से आप flipkart seller बनकर अपने business को grow कर सकते हैं।

Conclusion 

आज आपने इस article में जाना कि flipkart se paise kaise kamaye, flipkart affiliate marketing se paise kaise kamaye, यदि
आप paise kamane ke tarike ढूंढ रहे हैं तो ये article आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

इस article में आपको  flipkart se paise kamane के सारे तरीके बताए गए हैं।बहुत लोग online earning करना चाहते हैं लेकिन उतनी ideas नही होने के कारण वह earning नही कर पाते हैं।इस article को पूरा पढ़े आपको पूरी idea मिल जाएगी।

इसे भी पढ़े


Tags; paise kaise kamaye , flipkart se paise kaise kamaye, flipkart, flipkart affiliate marketing kaise kare

कोई टिप्पणी नहीं:

अपना विचार प्रकट करें।

Blogger द्वारा संचालित.