(Best 20 तरीके) Video dekhkar paise kaise kamaye- जाने विस्‍तार से (2024)

Rate this post

Video dekhkar paise kaise kamaye” बहुत से लोग अपने mobile में tiktok, youtube, facebook जैसे apps में मनोरंजन के लिए दिन भर video देखते रहते हैं।दिनभर केेेेलव video देेखकर अपने internet data की बर्बादी करने से अच्छा हैं की कही ऐसी जगह video देखे जहा मनोरंजन के साथ कुछ earning भी हो जाये।

इस stressful life में बहुत से लोग अपने mobile में तरह तरह के entertaining video जैसे कि comedy, music, dancing, acting, drama video देखते रहते हैं।

इसे भी पढ़ें।

ज्यादातर लोग facebook, youtube, instagram जैसे platform का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।इनसब में आप केवल अपने data की बर्बादी करते हैं।

आप चाहे तो अपने entertainment के लिए कुछ ऐसा जगह का इस्तेमाल करे जिसमें entertainment के साथ साथ earning भी हो जाए।

चलिये कुछ popular video apps और websites के बारे में जानते हैं जहाँ आप मनोरंजन के साथ साथ कुछ पैसे भी earn कर सकते हैं।

Video dekhkar paise kaise kamaye|How to Earn by watching videos in hindi

Internet में आपको कई सारे फर्जी apps मिल जायेंगे जो आपकों झूट बोलकर तो apps download करवा देते हैं लेकिन जब earning की बात आती हैं तो आपको paise नही देते हैं।चलिये कुछ genuine apps और websites के बारे में जानते हैं जिसमें video देखने के साथ साथ earning भी कर सकते हैं।

Vid cash से पैसे कमाए

Video cash app एक ऐसा app हैं जिसमें आप video और memes देखकर पैसे कमा सकते हैं।जितने ज्यादा video आप देखेंगे उतने ज्यादा coins आप earn करोगें।

Vid cash app आपको video देखने के बदले कुछ coins देती हैं जिसे बाद में आप पैसे में convert कर सकते हैं।यहाँ आपकों 1000 coins earn करने के बदले 1 रुपये देती हैं।

इस app में जैसे ही आप signup करते हैं तो आपको 50 रुपए referral bonus मिल जाते हैं।इससे पैसे निकालने के लिए आपको paytm account की जरूरत होगी।Paytm number डालकर आसानी से पैसे redeem कर सकते हैं।

इस app में आप और भी कई तरीके से पैसे earn कर सकते हैं जैसे कि daily checkin, lottery, download apps.यदि आप एक अच्छे खासे पैसे earn करना चाहते हैं तो इस app का इस्तेमाल जरूर करें।

Vid money से पैसे कमाए

Video देखकर और share करके पैसे कमाना चाहते हैं तो इस app को जरूर download करें।इस app में video watch करने के बदले आपकों कुछ points दिए जाते हैं जिसे बाद में आप पैसे में convert कर सकते हैं।

Video Watch करने के अलावा इसको अपने social media accounts जैसे कि facebook, whatsapp, twitter में share करें।share करने पर यदि कोई आपके video को देखता हैं तो उसपर भी आप coins earn करते हैं।यहाँ आप अपना  video upload करते हैं तो आपको 50 points मिलते हैं।

इन सब तरीको से आप इस app से पैसे कमा सकते हैं।

  • Lucky spin
  • Watch videos
  • Upload video
  • Invite friends
  • Share videos

Cashpapa से पैसे कमाए

इस app में भी आपको video dekhkar paise kamane के option उपलब्ध हैं।इस app में आप video देखकर पैसे कमाते हैं साथ ही और भी कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।

Video देखने पर आपको कुछ points मिलते है।यहाँ आप जितने ज्यादा video देखते हैं उतने ज्यादा points earn करते हैं।इस points को आप पैसे में redeem कर सकते हैं।जितने ज्यादा points earn करते हो उतने ज्यादा आपकी earning होती हैं।

Video देखने के अलावा आप  lucky spin, invite friends, website visit, share app करके भी पैसे कमा सकते हैं।यह भी काफी genuine app हैं।इस app से भी आप काफी सारे पैसे earn कर सकते हैं।जिसे बाद में अपने paytm account में withdraw कर सकते हैं।

Vidclip video status and earn money से पैसे कमाए

Vidclip एक बेहतरीन video status app हैं।इस app में आपको सभी तरह के status मिल जाएंगे जैसे कि funny video status, devotional video status, greeting video status, love ,romantic video status इत्यादि।

यहाँ आप video status को download कर अपने whatsapp dp में add कर सकते हैं।Vidclip में आपको सभी भाषा  और सभी emotions के video status मिल जाएगे।

यहाँ आपको video download, share, watch करने पर points मिलते हैं जिसे बाद में पैसे में convert कर सकते हैं।इस पैसे को आप अपने paytm account में आसानी से redeem कर सकते हैं।

इस app को किसी को refer करने पर भी आपको पैसे मिलते हैं।यह भी काफी genuine app हैं।video dekhkar paise kaise kamaye तो ये आपके लिए एक best app हैं।

Swagbucks से पैसे कमाए

Swagbuck सबसे ज्यादा popular और सबसे पुराना genuine earning app हैं।इस  app में भी आप video देखकर पैसे earn कर सकते हैं।

इसमे आपको कई तरह के video देखने को मिल जाएगे जैसे कि world news, politics, sports, entertainment videos इत्यादि।इसमें video को देखने पर आपको पैसे मिलते हैं।

Video देखने के अलावा आप और भी कई तरीकों से पैसे earn कर सकते हैं।

  • Taking survey
  • completing offers
  • searching the web
  • playing game

Quick rewards से पैसे कमाए

इस app से भी आप video watch कर paise earn कर सकते हैं।इस app में आप काफी तरीके से paise earn कर सकते हैं जैसे कि video watch करके, wheel spin, quizes.

यहाँ आपकों video watch करने पर powers मिलते हैं।इसमें जितने ज्यादा powers earn करेंगे उतने ज्यादा आपकी earning होगी।

इसमें earn किये हुए पैसे को अपने paytm account में आसानी से withdraw कर सकते हैं।

Grabpoints से पैसे कमाए

Grab points से भी आप earning कर सकते हैं।इसमें आपको video watch, task completion पर पैसे मिलते हैं।video watch करने पर आपको points मिलते हैं।

जितने ज्यादा video को watch करते हैं उतने ज्यादा आपकी points बढ़ेंगे और उसी हिसाब से आपकी earning भी बढ़ती हैं।

Grab points में इनसब तरीको से पैसे earn कर सकते हैं।

  • Watching videos
  • Taking surveys
  • Download apps
  • Completing offers and many more

इंसमे आपको 1000 points के 1 dollar मिलते हैं।Earn किये हुए पैसे को अपने paypal account या फिर giftcard में exchange कर सकते हैं।

Mypoints से पैसे कमाए

Mypoints भी एक genuine site हैं जहां से आप video देखकर पैसे earn कर सकते हैं।यहाँ आपको तरह तरह के video देखने को मिल जाते हैं।आप अपने हिसाब से video देखकर points earn कर सकते हैं।

  • Watching video
  • Playing games
  • Reading emails

Video watch करने पर आपको points मिलते हैं।इस points को आप giftcards में redeem कर सकते हैं।इसमे आप काफी तरीकों से पैसे earn कर सकते हैं।

इसमे आपको points इकठ्ठे करने होते हैं।जितने ज्यादा points इकठ्ठा होगा उतना ज्यादा amount के gift card को earn कर सकोगे।

Watch video and earn money से पैसे कमा

यह भी काफी genuine app हैं जिसमें आप video देखकर पैसे earn कर सकते हैं।इस app में video watch करने पर आपको points मिलते हैं जिसे बाद में आप पैसे या giftcard में convert कर सकते हैं।

इस app से आप इनसब तरीको से earn कर सकते हैं।

  • Daily Bonus
  • Play lucky wheel
  • Lucky number spin
  • Video status and watch video
  • Flip the card 
  • Scratch card 
  • Referral code

Video watch के अलावा आप इनसब तरीको से पैसे earn कर सकते हैं।इसमे आपको पहले points को इकठ्ठा करना होता।इस इकठ्ठा किए हुए points को पैसे में redeem कर सकते हैं।

Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye

Conclusion

इस article में आपको video देखकर पैसे कमाने के सारे उपाय बताए गए हैं।ऊपर आपको जितने भी websites और apps बताए गए हैं सारे के सारे genuine हैं।आप इनसब में video देखकर genuinely पैसा कमा सकते हैं।

Internet में कई सारे ऐसे apps और websites हैं जो आपको झूठी भरोसा दिलाये हुए हैं कि इसमें  video देखने पर आपको पैसे मिलेंगे।

लेकिन इस article में जितने भी apps और websites बताये गए हैं सारे genuine और legal हैं।आप इसमें से genuinely पैसे कमा सकते हैं।यदि आपका कोई प्रश्न हो तो comment करके जरूर पूछे।

इसे भी पढ़े

Share with your friends

Leave a Comment