Header Ads Widget

Ankita name meaning in hindi|अंकिता नाम का अर्थ, राशि, क्या हैं।


अंकिता नाम का अर्थ  शायद आपको पता नही होगा लेकिन इस article में हमलोग अंकिता नाम का अर्थ, राशि, नक्षत्र जानने की कोशिश करेंगे।Ankita बहुत ही प्यारा सा नाम हैं।

Ankita बहुत ही प्रचलित और विस्तारित नाम हैं।ये नाम सुनने में काफी अच्छा लगता हैं आप चाहे तो अपने नए जन्मे बच्ची का नाम अंकिता रख सकते हैं।


अंकिता नाम का अर्थ प्रतीक,विजय प्राप्ति,प्रतिष्ठित बाहर के रूप में चिन्हित इत्यादि होता हैं।किसी भी नाम को रखने से पहले उसका मतलब जान लेना बहुत जरूरी हैं क्योंकि नाम का अर्थ उनके व्यक्तित्व में झलकता हैं।

Ankita name meaning in hindi

अर्थ- विजय प्राप्त की, मुहर, प्रतीक, शुभ अंक

धर्म-हिन्दू

नक्षत्र-कृतिका

राशि-मेष राशि

शुभ पत्थर-मूंगा

शुभ रंग-लाल, सफेद, पिला

शुभ दिन मंगलवार

शुभ पत्थर-मूंगा और गार्नेट


अंकिता नाम का अर्थ क्या होता हैं?Ankita name meaning in hindi

अंकिता नाम बहुत ही प्यारा नाम हैं।इस नाम की लड़कियों का nature काफी सरल होता हैं।

अंकिता नाम की लड़कियां सभी से friendly और frankly होती हैं।आपने काफी सारी लड़कियों को देखा होगा जिनका नाम अंकिता हैं।इनका स्वभाव काफी simple होता है।ये किसी भी काम को करने से डरती नही हैं।

अंकिता नाम का मतलब विजय प्राप्त की, मुहर, शुभ अंक, प्रतीक इत्यादि होता हैं।जिस तरह से इस नाम का अर्थ होता हैं उसी तरह से इस नाम का प्रभाव भी उस नाम के लड़कियों में पड़ता हैं।

अंकिता नाम की लड़कियों का स्वभाव कैसा होता हैं?

अंकिता नाम की लड़कियों का राशि मेष होता हैं जिसके कारण इनका हिम्मत और आत्मविश्वास बहुत ही ज्यादा होता हैं।इस नाम की लड़कियां काफी दृढ़ संकल्प वाली होती हैं।ये किसी भी काम को करने से डरती नही हैं।इस नाम की लड़कियां काफी जिद्दी और स्वाभिमानी होती हैं।

यह काफी helping nature के होते हैं।यह दूसरों को मदद करने में काफी आगे रहते हैं।ये किसी भी काम को रचनात्मक ढंग से पूरा करने की कोशिश करें तो इन्हें success जरूर मिलेगी।

यह काफी तेज दिमाग वाली होती हैं।ये किसी भी काम को सफलता पूर्वक पूरा कर सकती हैं।यह अपने friend circle में काफी लोकप्रिय होती हैं।

इस नाम की लड़कियां स्वाभिमानी, आत्मविश्वासी, दृढ़ संकल्प वाली होती हैं।चुनौतियों का सामना करना इनका स्वभाव होता हैं।

अंकिता नाम की लड़कियां किसी भी तरह का समझौता करने को तैयार नही होती हैं।यह loving, surveliance nature की होती हैं।


Ankita नाम की राशि क्या होती हैं?

Ankita नाम की लड़कियों मेष राशि की होती हैं।मेष राशि मंगल ग्रह का प्रतीक हैं।मेष राशि के पूजन भगवान श्री गणेश को माना जाता हैं।

आरती नाम की लड़कियां आने वाले समय में कुछ बीमारियों से ग्रषित हो सकते हैं जैसे कि दांतो का दर्द, जल्दी गुस्सा आना, सिरदर्द, इत्यादि बीमारियों से ग्रषित होती हैं।इस नाम की लड़कियां खाने पीने की बहुत शौकीन होती हैं।


मेष राशि के लोग दृढ़ संकल्प और आत्मविश्वाशी होती हैं।


अंकिता नाम का नक्षत्र क्या होता हैं?

अंकिता नाम का नक्षत्र कृतिका होता हैं।कृतिका नक्षत्र के स्वामी सूर्य और तारामंडल संख्या 4 हैं।कृतिका नक्षत्र का चिन्ह अग्निशिखा होती हैं।


अंकिता नाम का शुभ अंक  क्या हैं?

अंकिता नाम का शुभ अंक 1 हैं।इस अंक के लोग काफी भाग्यशाली होते हैं।इस अंक के लोग अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्प के होते हैं।

अंकिता नाम की लड़कियों का शुभ अंक 1 होता हैं जो कि इनके लिए यह अंक बहुत ही फायदेमंद साबित होने वाला हैं।


संख्या 1 वाले लोग अपने जीवन में काफी खुशहाल, सफल, और successful होते हैं।


इसे भी पढ़े।


Tags: अंकिता नाम का अर्थ, अंकिता नाम की meaning क्या हैं, अंकिता नाम का स्वभाव कैसा होता हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ