Header Ads Widget

Xender apk:Download xender apk for android in 2022

Xender apk download | Xender app download | Download Xender App |Xender apk for android | xender old version

आज हमलोग इस article में xender application(apk) download करने के तरीके के बारे में जानेगे।Xender application एक cross platform file sharing application हैं।इस application की मदद से आप किसी तरह की भी file, music, videos या application को एक device से दूसरे device में आसानी से शेयर कर सकते हैं।बहुत से लोग xender app की मदद से अपने important file को अपने mobile में transfer करते हैं।

पहले हमलोगों को प्रत्येक चीज़ों को transfer करने के लिए bluetooth की मदद लेनी पड़ती थी लेकिन जब से xender app आये हैं तब से हमारे सारे काम को आसान बना दिया हैं।इस app को इस्तेमाल करने में किसी भी प्रकार का Internet connection की भी जरूरत नहीं होती हैं।

Xender अपने खुदका wifi network create करता हैं जिसका मतलब हैं की आपकों किसी प्रकार का internet की अवश्यक्ता नहीं होती हैं।

Xender Bluetooth के मुकाबले 200 गुना बेहतर file sharing platform हैं।

App name Xender
License Free
Operating system Android 9.0
Downloads 29 millions
Developer Xender
Version 12.1.2


Xender app(Apk) क्या हैं?

Download xender apk


Xender apk file, music, video, app sharing करने के लिए एक best platform हैं।Xender apk bluetooth को remove करके एक नए technology के साथ market में आने वाला बेहतरीन application हैं।Xender application को बिना किसी internet connection के भी इस्तेमाल कर सकते हैं।यह अपने आसपास एक local Network तैयार करता हैं जिससे की file sending and file accepting करने वाले device  एक दूसरे साथ connection बनाते हैं।

Xender application सबसे पहले एक नए version के साथ 2017 में launch किया गया था।इसके बाद कई updates के साथ नए नए version में market में आता गया।

ये market में आने के बाद कुछ ही दिनों काफी popular file, media, apk sharing platform बन गया था।इसके success के पीछे इनमें इस्तेमाल होने वाला newest technology जो लोगों को आकर्षित करता हैं।

Xender apk कैसे काम करता हैं?

Xender को कुछ इस तरह से program किया गया हैं कि xender को open करते हैं कि वह अपने आसपास एक local wifi network create करते हैं।

यह local wifi network के मदद से दोनों device में एक transparent connection बनाया जाता हैं।यह connection mobile to mobile या mobile to computer या computer to computer किसी में हो सकता हैं।

Xender application को android device के लिए सबसे बेहतर cross file sharing platform माना जाता हैं लेकिन वहीं Ios device के लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता हैं।

Xender app से एक android device से दूसरे android device में file, media, app share करने के लिए बेहतर माना जाता हैं और इसलिए हमलोग जानेगे की कैसे आप xender को android device में use करके file share कर सकते है।

How to download xender apk in Android mobile, Ios mobile

Xender app को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपकों इसे dowload करना होगा।Xender app download करने के बहुत से option हैं।यदि आप एक android device में xender को इस्तेमाल करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको सबसे पहले इसे dowload करना होगा।

Download Xender apk in Android

Android device में xender app को download करने के बारे में हमलोग step by step जानेंगे।चलिये सारे steps को अच्छे से देखते हैं।
  • सबसे पहले google में जाए।
  • Xender लिखकर search करें या फिर इस link पर click करें।
  • इसके बाद आपके सामने ये site open होगा।
  • यहाँ आपको download करने का option मिल जाएगा जिसे आप इस्तेमाल करके download कर सकते हैं।
PC में xender इस्तेमाल करने के लिए आप xender के official site open कर सकते हैं।वहां QR code मिलेंगे जिसे scan कर mobile को computer से connect कर सकते हैं।

How to share Files, Media on Xender application

Xender files, media और apps share करने का सबसे अच्छा साधन माना जाता हैं।Xender app से file share करने के लिए सबसे पहले अपने mobile और दूसरे mobile का hotspot को open करें ले।इस app में कम से कम 4 app को एक साथ connect कर सकते हैं और file transfer कर सकते हैं।

सबसे पहले अपने xender app को open करें और अंदर open (+) icon दबाकर एक group create करें और इसी तरह दूसरे device से (+) icon दबाकर group को join करने के लिए बोले।अब आपकों इस group में click करके सारे devices को connect कर खुद भी connect हो जाना हैं।

इस तरह आप multiple androud device को connect करके file, media, app आसानी से शेयर कर सकते हैं।

एक PC और मोबाइल के बीच भी file शेयर करना बिल्कुल आसान हैं लेकिन android से थोड़ा भिन्न हैं।Xender के through Mobile to PC file share करने के लिए आपकों xender app के अंदर (+)icon को दबाकर Connect Pc में click करें।Connect Pc click करते ही 
Phone camera खुल जाएगा।

अब आप xender developer site पर जाकर इस QR code को scan करें।जैसे ही QR code scan होगा वैसे ही device pair हो जाएगा।अब आप file, media को आसानी से share कर सकते हैं।

Xender Alternative apks

Xender application के बहुत सारे alternative application playstore में मौजूद हैं।यह सब भी पूरी तरह से xender app के duplicate हैं।

Xender के अलावा कई सारे file sharing app हैं जो लगभग xender के तरह ही हैं।यहाँ हमलोग कुछ popular xender के जैसा similar apps का नाम जानेंगे जो xender के जैसा ही हैं। shareit, superbeam और portal तीनो xender के जैसा ही popular file sharing app हैं।ऐसे देखा जाए तो इनका काम तो similar हैं लेकिन इनका function, look और user experiemce काफी different हैं।

Superbeam professional looking file sharing app हैं।यह app देखने में काफी आकर्षक लगता हैं।इनके अंदर की technology बहुत ही विचित्र हैं।

Shareit गिनती में सारे apps के मुकाबले सबसे ज्यादा downloads होने वाला app हैं वहीं portal wifi direct का इस्तेमाल करके file sharing करने के लिए best app हैं।

इन सब apps और उनके तगड़े features होने के बावजूद xender अभी भी सबसे अलग app हैं।चलिये उन features को जानते हैं।

Xender apk legal alternative

ऐसे तो xender app हमलोगों को अपने mobile में download बिल्कुल ही illegal हैं लेकिन आपकों कुछ अन्य apps का नाम बताएंगे जो बिल्कुल ही features से xender की तरह हैं।
  • Sharekaro
  • Shareme
  • Easyshare
  • Inshare
  • E transfer
  • X transfer

Feautures of Xender app

  • App पूरी तरह से simple और user friendly हैं।
  • App free to use हैं।
  • यह लगभग 30 languages में available हैं।
  • यह रोजाना bug updates होते हैं।
  • Simple और powerful file transfering app हैं।
  • यह Pc, mobile, laptop, Ios devices में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • यह अपना खुदका wifi network तैयार करता हैं।

 Pros of Xender Apk

  • Simple and userfriendly
  • Easy to install
  • Take little space
  • 200 times faster
  • Share in multiple device
  • Free to use

Cons of xender apk

  • illegal in india
  • Continuous close app during using


How to download xender apk(Video से जाने)



Frequently asked questions on xender app(apk)

How can I download xender apk?
Go to google and search xender file sharing app.

Can I download xender here?
Yes

Can I download xender in india
No but you have alternate app available to download.

Is xender a free app?
Yes xender is free file sharing app.

How can I download xender via bluetooth?
किसी दूसरे के mobile में मौजूद Xender app को अपने mobile में bluetooth के जरिए accept कर सकते हैं।

How do you send Xender to a phone that does not have Xender?
Via bluetooth

How do I connect to Xender?
दो device या android app को Xender के through file, media, app share करने के लिए दोनों device में xender app होना आवश्यक हैं।

Is Xender a app?
Yes

How can I connect Xender to PC?
Xender को pc से connect करने के लिए आपको pc में xender के official site open करना होगा।इस site को open करने के बाद QR code को connect करें।अपने xender app में (+) icon को open करके connect to pc में click करना हैं।यहाँ आपकों QR code scan करके अपने pc से connect कर लो।

How can I transfer files from mobile to laptop?
Through xender

Is xender a safe app?
Xender safe हैं लेकिन अब यह india में banned कर दिया गया हैं।

Which country owns Xender app?
China

Is Xender removed from play store?
Yes

Is SHAREit China app?
Yes

How do I transfer videos from phone to computer using Xender?
Xender की मदद से किसी mobile से Computer में video भेजना उतना ही आसान हैं जितना कि mobile से mobile में भेजना, सबसे पहले अपने mobile में xender app को open करें उसके बाद (+) icon पर click कर ले, यहाँ आपकों connect to pc का option में click करना और QR code को scan करने के लिए बोला जाएगा।अब अपने pc से xender के offficial site को open करें और वहां उपस्थित QR code को xender app के साथ scan करवाए जिसके बाद computer और mobile एक दूसरे के साथ connect हो जाएगा और आप video को share कर लेंगे।

Is xender a legal app in india?
No xender को भारत सरकार द्वारा बन कर दिया गया हैं।

Disclaimer

भारतीय कानून के तहत xender app भारत मे इस्तेमाल करना बिल्कुल ही illegal हैं।भारत सरकार इस app को commercially use करने के लिए प्रतिबंध लगा दिया हैं।इस app को playstore से भी हटा दिया गया हैं।यदि आप इस app का इस्तेमाल करते हैं तो वह बिल्कुल ही गैरकानूनी होगा।Playstore में xender के जैसे कई सारे indian app मौजूद हैं जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं।ये सब बिल्कुल लीगल हैं।आशा करता हूँ कि इसे जरूर follow करेंगे।

Conclusion

इस article में हमलोग आपको xender apk download कैसे करे उसके बारे में विस्तार से बताया हैं।साथ ही ये भी बताया हैं इसमें कितने features मौजूद हैं।xender app हालांकि india में use करना illegal क्योंकि इसे ban कर दिया गया हैं।अपने विचार को comment करके जरूर प्रकट करें।

Tags: xender apk, xender apk download, xender app download

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ