Bhavesh Name Meaning in Hindi|भावेश नाम का मतलब, अर्थ, राशि, नक्षत्र, दोष, गुण

Rate this post

Bhavesh name meaning in hindi-क्या आप अपने बच्चे के लिए कोई अच्छा नाम ढूंढ़ रहे हैं तो आप भावेश नाम का चयन कर सकते हैं।यदि आप अपने बेटे का एक अच्छा नाम ढूंढ़ रहे हैं तो आप भावेश नाम को चुन सकते हैं।

यदि आप अपनी बच्ची के लिए भावेश नाम चुनते हैं तो सबसे पहले आप भावेश नाम के बारे में अच्छे से जान ले।

Bhavesh name meaning in hindi

चलिये भावेश नाम के बारे में कुछ बाते जान लेते हैं।

नाम-भावेश

धर्म-हिन्दू

किसके लिएलड़को के लिए

अर्थ-भावना का स्वामी, ब्रह्माण्ड का स्वामी, दुनिया का स्वामी

राशि-धनु

नक्षत्र-मूला

शुभ पत्थर-पुखराज

अंकज्योतिष-11

शुभ रंग-पीला, नारंगी, हरा

शुभ दिन-गुरुवार

मित्र राशिधनु, कर्क

Bhavesh name meaning in hindi|भावेश नाम का अर्थ क्या होता हैं।

भावेश नाम का अर्थ प्रकाश की भावना का स्वामी, ब्रह्माण्ड का स्वामी, दुनिया का स्वामी होता हैं।जिस तरह भावेश नाम का अर्थ होता हैं कुछ इसी तरह का स्वभाव भी भावेश नाम के लड़कों में देखने को मिलता हैं।

हमारे वेदों पुराणों में भी बताया गया हैं कि कोई भी नाम रखने से पूर्व उस नाम के बारे में अच्छे से जान लेना जरूरी हैं।यदि आप अपनी बच्चों के नाम  का नाम दीपांश रखते है तो पहले उसके बारे में जान ले।

Bhavesh name character in hindi|भावेश नाम के लड़के का स्वभाव कैसा होता हैं?

भावेश नाम के लड़के सरल स्वभाव, परोपकारी, दोस्ताना स्वभाव के होते हैं।इनके दोस्ताना स्वभाव के कारण ही इनके जानने वाले इनसे काफी खुश रहते हैं।

भावेश नाम के लड़के स्वतंत्र विचार, संवेदनशील, और करुणा से भरपूर होते हैं।इस नाम के लड़के स्वभाव से दूरदर्शी, महत्वाकांक्षी और स्वाभिमानी होते हैं।भावेश नाम के लड़के जिंदगी के महत्व को अच्छे से समझते हैं।

इस नाम के लड़के किसी भी तरह का दिखावा करना बिल्कुल भी पसंद नही करते हैं।इनके अंदर का साधारण स्वभाव ही इनके अंदर की सबसे बड़ी खूबी हैं।

भावेश नाम के लड़के भक्ति भावना से भरपूर होते हैं।इन्हें अपने रिश्तों के लिए काफी फिक्र रहती हैं।ये अपने अनावश्यक चीज़ों से काफी दूर रहते हैं।

Bhavesh naam ka rashi|भावेश नाम की राशि क्या होती हैं?

भावेश नाम के लड़के धनु राशि के होते हैं।बच्चे के जन्म के समय चाँद जिस नक्षत्र और राशि मे होते हैं उसी राशि व नक्षत्र से बच्चे का नाम रखा जाता हैं।

राशि-धनु

तत्व-अग्नि

राशि से सम्बंधित अक्षर-ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

राशि का चिन्ह-धनुषधारी

राशि का स्वामी-बृस्पति

प्यार का साथी-सिंह, कुंभ

भावेश नाम का नक्षत्र क्या होता हैं|Bhavesh Name Nakshatra

भावेश नाम का नक्षत्र मूला होता हैं।मूला के स्वामी केतु और तारामंडल संख्या 4 या 11 होता हैं।मूला नक्षत्र का चिन्ह शंख या सिंह की पूंछ का आकार होता हैं।

नक्षत्र-मूला

नक्षत्र से संबंधित अक्षर-ये, यो, भा, भी

नक्षत्र का स्वामी-केतु

नक्षत्र चिन्ह-शंख या सिंह की पूँछ

तारामंडल संख्या-4 या 11

भावेश नाम का शुभ अंक|Bhavesh Name Lucky number

भावेश नाम का शुभ अंक 11 होता हैं।शुभ अंक 11 वाले भावेश नाम के लड़के दूरदर्शी, दूसरों को प्रेरणा देने वाले होते हैं।इस अंक वाले लोग सपने देखने वाले और आदर्शवादी होते हैं।

शुभ अंक 11, भावेश नाम के लड़के के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता हैं।ऐसे लोग अपने कई शुभ घटना को 11 संख्या से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं।

शुभ अंक 1 वाले भावेश नाम के लड़के अपने जीवन में पूरी तरह से स्वतंत्र महसूस करते हैं।कुल मिलाकर देखें तो दीपांश नाम के लड़के का जीवन में 1 अंक बहुत ही lucky साबित होने वाला हैं।

आरतीअनुष्काआरोहीआकृतिआरुषिअनीशा

Tags:Bhavesh name meaning in hindi, भावेश नाम अर्थ, राशि क्या हैं।

Share with your friends

Leave a Comment