कम कीमत और बेहतरीन features के साथ ले आए hyundai की ये कार

Rate this post

यदि आप कम budget में कोई अच्छी car देख रहे हैं जिसमें features बेहतरीन हो, safety भी बेहतरीन हो, looks भी बेहतरीन हो तो आपके लिए hyundai की verna car आपके लिए परफेक्ट होगा | चलिए इस car के बारे में विस्तार से जानते हैं।

हम सभी की यहीं चाहत होती हैं की car ऐसी हो जो सड़क पर उतरते ही चार लोग उसके बारे में बात करें और पसंद भी करें। Car ऐसा हो जिसके दाम भी कम हो और दूसरे ललायित कर दे।

जब हम अच्छी कार की बात करते हैं तो इस कार के लिए हमें पैसे भी काफी अच्छा खर्च करना पड़ता है। बहुत लोग इस तरह के कार के बारे में सोचते भी नहीं हैं। लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं हैं hyundai की इस कार को खरीदे जिसमें आपको सारी luxury features मिल जाएंगे। इस कार की खास बात यह हैं कि यह कार आपको global NCAP की 5 स्टार की safety rating मिल जाती है।

यह इतना में ही खत्म नहीं होता हैं। इस कार में आपको इतने सारे safety features मिल जाते हैं जिसके बारे में आप अनुमान भी नहीं लगा सकते हैं।

जो आपको केवल प्रीमियम कारों में ही देखने को मिलेंगे. कार के कंफर्ट फीचर्स भी काफी शानदार हैं. कंपनी ने इसी साल इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था और इसके बाद से ही इसकी बंपर बुकिंग भी जारी है.

अगर बात करें कि इस car का नाम क्या हैं तो आपको जानना चाहिए कि इस car का नाम Hyundai Verna हैं। यह model काफी पुराना model हैं और इस model को लोग आज पसंद करते हैं। इस car का लगभग 17 साल हो चुका हैं हमेशा इसमें नए नए परिवर्तन होते रहते हैं। इस car को company हमेशा update करती रहती हैं। आइये इस car में एक नज़र डालते हैं और ये भी जानते हैं कि लोग इस car के दीवाने क्यों हो रहे हैं।

Engine कैसा होगा?

Car में powerful engine होते हैं जिसमें कार के दो engine option दिए गए हैं। इस car में आपको 1.5 लीटर का naturally aspirated engine दिया गया है जो 115 BHP की पावर व 144 NM का torque generate करता है। दूसरा engine 1.5 turbo petrol engine दिया गया है।

ये 160 BHP और 253 NM torque generate करता है। ये 6-स्पीड manual और 7-speed DCT automatic transmission से जुड़ा होता है। कार का mileage की बात करें तो इसमें आपको 20 से लेकर 24 KMPL Mileage देगा।

क्या क्या Safety Features मिलेगा?

अगर safety features की बात करें तो इस car में इसकी भरमार हैं। इस कार में 6 airbag और ESC standard तौर पर है। Safety kit में आपको EBD के साथ ABS, Reverse parking sensor, auto headlamp, Isophics, timer के साथ Rear Defogger, Impact sensing door unlock और height adjustment driver seat भी शामिल है। इस new Verna car के high trims को hill start assist control, vehicle stability control, electronic stability control, tyre pressure monitoring system, front parking sensor और Rear parking camera भी मौजूद हैं। इस कार का top variant में आपको ADAS feature भी देखने को मिलता हैं।

Interior Detail

इस कार में आपको 10.25-inch touchscreen infotainment system और एक digital driver display वाला dual screen setup भी मिलता है। इस कार में आपको eight-speaker bose sound system, Switch control for AC and infotainment, 64 colour ambiant lighting, single-pan sunroof, air purifier और ventilated front seats भी मिलता हैं।

Price क्या रहता हैं?

इस car की price की बात करें तो इसकी base model 10लाख रुपए और top model 17 लाख तक में आता हैं।

Hyundai Verna car review

ये भी देखें- Tesla Cybertruck launched

Share with your friends

Leave a Comment