Hyundai Creta को जबरदस्त टक्कर दे रही हैं ये car, बेहतरीन features देख लोग हुए ललायित…

Rate this post

हम सभी जानते हैं कि Hyundai Creta india में सबसे popular SUV कारों में से एक है। कुछ इसी तरह Kia की ये car भी काफी पॉपुलर होती जा रही है। Kia की ये car Compact SUV segment में बिक्री के नजरिए से Creta और Kia Seltos कांटे की टक्कर दे रही है।

अगर October sales में एक नजर डाले तो Hyundai creta की कुल 13,077 units बिकी हैं वहीं पिछले साल इसी महीने इसकी sale 11,880 हुई थी। अगर kia seltos की बात करें तो october में इसकी sales 12,362 units हुई थी वही पिछले साल इसी 9772 हुई थी जो कि इस साल पिछले से 26% अधिक sale हुआ हैं।

इस तरह हम देखे तो October 2023 और October 2022 में बिक्री का अंतर देखें तो आपको ज्यादा उछाल kia seltos में देखने को मिला होगा। जब से kia ने kia seltos facelift version launch किया यह हैं तब से बिक्री में भी काफी तेजी देखने को मिला हैं।

इसके अलावा kia seltos में ओर भी कई सारे नए नए features add किया गया हैं जिसके कारण लोग इस car को काफी पसंद कर रहे हैं। यहीं कारण है कि kia seltos को लोग पसंद कर रहे हैं और ज्यादा बिक्री हो रही हैं।

कितने में आ जाता है Kia Seltos

Kia Seltos का price 10.90 लाख रुपये शुरू होकर top model 20.30 लाख रुपये तक का मिलता है।

क्या क्या features मिलता हैं?

Kia seltos में आपको integrated display setup है जिसमें 10.25 inch digital driver display और 10.25 inch touchscreen infotainment शामिल है।

इसके अलावा आपको dual zone climate control ,handup display, ventilated front seats, air purifier, Ambiant lighting और LED Sound mood lighting इत्यादि features मिलते हैं। इसमें six airbags, ESC, TPMS, 360 Degree camera और ADS के 17 features भी मिलते हैं।

Kia Seltos Engine Features

Kia seltos में आपको eight monotone, two dual tone और एक Mat color option मिल जाता है। Kia seltos 5 Seater Suv होता हैं। Kia seltos में three engine option मिलता हैं जिसमें 1.5 Liter petrol जो 115PS/144NM होता हैं, 1.5 liter diesel जो 116PS/250NM होता हैं और आखरी 1.5 liter Turbo petrol ओ160PS/253NM) में उपलब्ध होता हैं।

Kia Seltos में Naturally Aspirated Petrol Engine में 6-speed manual और CBT gearbox होता हैं वहीं Turbo petrol engine में 6-speed IMT और 7-Speed DCT Gearbox मिलता हैं और diesel engine में 6-speed manual और 6-speed IMT का ऑप्शन आता है.

विस्तार से जानें

ये भी पढ़ें

Share with your friends

Leave a Comment