Mahendra singh dhoni की इस नई car के हो जाएंगे दीवाने, जाने क्या खास इस car में

Rate this post

Indian cricket team के पूर्व captain Mahendra Singh Dhoni बहुत ही बड़े car और Bike lover हैं। हमनें उनके मोटरसाइकिल का collection तो देखा ही हैं। जितने bikes से उन्हें प्यार हैं उतना उन्हें Car से भी प्यार हैं। अभी हाल ही में उन्होंने अपने Garage में एक नए car Mercedes-AMG G63 को जगह दी है। आपको पता नही होगा लेकिन आपको बता दे कि Mercedes Benz G63 AMG का price 2.5 करोड़ से लेकर 4 करोड़ तक होता हैं।

धोनी को अपनी गाड़ियाँ खुद से चलाना काफी पसंद है और हमलोग अकसर उन्हें रांची, के सड़को में देखते हैं। Dhoni ने इस नई car का number भी विशेष रखा हैं जो “0007” हैं। Dhoni हमेशा “7” नंबर की jersey से क्रिकेट खेला करते थे।

Dhoni का garage में motorcycle और cars से भरा हुआ है। उनके पास एक modified Mahindra Scorpio Classic भी हैं। अभी उनके पास Nissan ट्रक भी है।

हमें पता नही होगा लेकिन आपकों बता दे कि इस Mercedes-AMG G63 model में काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। इस car को Mercedes Benz ने एक खास तरीके से design किया गया हैं। इस car को aerodynamical shape दिया गया हैं जो कि G-Wagon के रूप में प्रतिष्ठित किया जा रहा है। यह car कई लोगों की पहली पसंद है। अभी भारत में फिलहाल G63 model ही उपलब्ध है, वही international market G65 model भी पेश किया जा चुका हैं।

नए G63 AMG में थोड़ा गोलाकार आकार दिया गया हैं और इसके signature design वही के वहीं हैं। इस car में full Led setup, DRL in all sides of Headlight और new headlamp cluster भी शामिल किया गया है। Galanwagon DNA को किनारों दरवाजे के टिका के साथ-साथ Tailgate mounted spare wheel और flared wheel के साथ protected किया गया है जो इस नए SUV को एक अच्छा look देने का काम करते हैं।

Mercedes Benz G63 Amg एक 4.0-liter bi-turbo V8 petrol engine द्वारा संचालित है, जो 585 BHP power और 850 NM का peak torque generate करता है। Mercedes Benz ने पहले के विशाल 5.5-liter V8 के इंजन को छोटा किया गया है।

इस नए model में 9-speed automatic transmission AMG SPEEDSHIFT भी शामिल किया गया है, जो सभी wheels को बिजली पहुचाने का काम करता हैं। यह केवल 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार को achieve कर सकता है।

इसे electronic model से इसमें आपको maximum 220 किमी/घंटा तक गति प्राप्त कर सकता है। आप चाहे तो AMG Driver ‘s package को भी चुन सकते हैं जो maximum speed 240 किमी/घंटा तक बढ़ा देता है।

Dhoni के गैराज में Nissan 4W73 pick up truck भी है, जिसे one ton के नाम से भी जाना जाता है। ये pick up collectors लोगों में काफी लोकप्रिय वाहन है।

Dhoni के पास Grand Cherokee TrackHawk भी हैं जो 6.2-लीटर हेलकैट इंजन से लैस है। यह 707 Bhp की अधिकतम पावर और 875 NM का Peak torque generate करने में सक्षम है।

कुछ महीने पहले Dhoni ने एक second Restored Defender, a Kahn X-Lander Grille के साथ ऑल-black Defender 110 भी खरीदा था। इसके अलावा Dhoni ने 52-year-old Land Rover Series-3 स्टेशन वैगन को भी खूबसूरती से रिस्टोर करवाया।

Mahindra Singh Dhoni New Car Review

ये भी करें: Hyundai santa FE Car 2024

Share with your friends

Leave a Comment