New Gen Maruti Suzuki Swift Launched in Japan: जाने क्या क्या features मिलेगा

Rate this post

New Gen Maruti Suzuki Swift Launched In Japan: New generation maruti suzuki swift को japan में launch कर दिया गया है। इस car को 3 variants में प्रस्तुत किया गया हैं जो XG, hybrid, MX और hybrid MZ भी शामिल हैं।

इस new gen car में दो powertrain और दो transmission option दिया गया हैं। Company इसके manual trims की official sale को japan में 14 जनवरी, 2024 से शुरू करने का plan बना चुकी हैं। Company इस car के CVT variant को 13 december 2023 से उपलब्ध कराने का विचार कर रही हैं।

Maruti suzuki ने new gen swift को कुछ समय पहले Tokyo Mobility show 2023 में पेश किया था। अब Company इसको भारतीय मार्किट में उतरने का इंतजार है। आपको बता दे कि new gen Swift का मुकाबला सीधे Hyundai grand i10 Neos, Reno Triber, Citroen C3, Tata punch और Hyundai Exter से होगा।

Swift की 3rd generation Car की तरह ही इसमें एक developing design दिया है। इस car के front fesia के grill पर नया design और उसमें chrome grill भी दिया गया है जबकि पुरानी कार में wild slates भी मौजूद हैं। Swift अपने look को वैसे के वैसे ही रखा है। इसके door, second line handle और wheels को बिल्कुल नया बनाया गया हैं।

Cabin में वैसा कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। Instrument cluster, steering wheel, button और touch surface के साथ-साथ centre console वैसा का वैसा ही रखा गया हैं। इस car में नया dashboard, Ac console और 10 inch display infotainment system भी दिया गया हैं।

New gen Suzuki Swift Design

अगर New gen suzuki swift की बात करें तो इसकी length 3860mm और वहीं पुरानी swift का length बस 3845mm इतना ही था। इसका मतलब हैं कि इस नए model की suzuki swift की लंबाई लगभग 15mm लंबा है।

अगर चौड़ाई की बात करें तो इस नए car को width लगभग 1695mm होगा। Height भी काफी अच्छा हैं जो 1500mm होगा। जबकि पुराने मॉडल की चौड़ाई 1735mm और ऊंचाई 1530mm है। इसकी चौड़ाई और ऊँचाई पुराने model से कम हैं। अगर wheelbase की बात करें तो इसका wheelbase 2450mm है।

New Gen Swift Engine

इस new generation swift का engine 1.2L three cylinder NA Z12E पहले वाले engine K12C unit की जगह लेने वाला हैं। इस नए swift में fuel efficiency को mild hybrid system के साथ पेश किया गया हैं।

Mild hybrid technology MZ और MX trims में उपलब्ध होगी। जबकि XG grade एक गैर-hybrid है और अन्य की तरह इसमें केवल CVT transmission मिलेगा। इस car में 3 variant मिलेगा जो wheel drive system के साथ आने वाला हैं। JDM-spec new swift latest suzuki connect telematics और एक Electric parking brake के साथ आएगा।

ये mileage कितना देगा?

New swift का non-hybrid CVT का mileage 23.4Kmpl है वहीं पुरानी swift MT का mileage 22.38Kmpl है। पुराने वाले से इसका mileage लगभग 1.02Kmpl ज्यादा है। अगर swift hybrid CVT की बात करें तो इसका माइलेज 24.5Kmpl है। अगर पुरानी स्विफ्ट के AMT का mileage देखें तो इसका mileage 22.56Kmpl है। मतलब नए model का माइलेज 1.94Kmpl ज्यादा होने वाला है।

New Gen Maruti Suzuki Swift Review Video

ये भी पढ़े: Maruti suzuki swift outstrip tata and honda

Share with your friends

Leave a Comment