दमदार features और बेहतरीन look के साथ नजर आने वाला हैं Tata Nano Car, 300km होगा mileage, जाने पूरा detail

Rate this post

Tata Nano EV Review: Tata जल्द ही मार्किट में Tata Nano EV को मार्किट में उतरेगी। Indian Electric car market में जिस tata अपना रुचि दिखा रही हैं। आने वाले कुछ समय में हमे Tata Nano EV भी जरूर देखने को मिलेंगी। ऐसा tata auto expo 2023 में इस car को पेश कर चुकी हैं।

Tata Nano Ratan tata की dream car हैं जिसे पहले एक बार launch किया जा चुका हैं लेकिन अनुमान लगाया जा रहा हैं कि tata जल्द ही इसकी EV version को market में उतार सकती हैं।

क्या खास इस car में मिल सकता हैं?

इस बार tata nano ev car का नया अवतार देखने को मिल सकता हैं। यह पूरी तरह electric version होगा।

माना जा रहा हैं कि Tata nano EV काफी बेहतरीन माइलेज के साथ देखने को मिल सकता हैं।ऐसा बताया जा रहा हैं कि इसका 300km तक माइलेज मिल सकता हैं। यानी एक बार चार्ज करने पर आप 300 km तक कि दूरी को तय कर सकते हैं।

क्या क्या features मिल सकता हैं?

Tata Nano EV में आपको highest speed 60 से 70 kmph तक हो सकता है। इस Nano EV car में भी काफी बेहतरीन features देखने को मिल सकता हैं। इस Tata Nano EV में Airbag, Adjustable steering, AC, Power steering, air quality control, Rear parking camera, Anti lock braking system इत्यादि कई ओर features देखने को मिल सकता हैं।

Tata Nano EV Price क्या होगा?

MG comet और Tata Nano EV लगभग एक जैसा देखने को मिल सकता हैं और ये दोनों में अच्छा competition देखने को मिल सकता हैं।

अभी फिलहाल Tata Nano EV के price के बारे में किसी भी तरह की पुष्टि नही किया गया हैं। Company ने अभी इसके बारे में कुछ भी नहीं बताया हैं।

कितना Mileage मिल सकता हैं?

Tata motors ने अभी फिलहाल officially किसी भी तरह का information नहीं दिया हैं।

कुछ experts के अनुसार Tata Nano EV में 17KW बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया या किया जा सकता है।इस Battery power को एकबार fully charged कर दिया जाए तो लगभग 300km की दूरी को तय कर सकते हैं।

Tata Nano EV Launch Date क्या होगा?

अभी फिलहाल इसकी कोई भी official पुष्टि नहीं किया गया हैं लेकिन अनुमान लगाया गया हैं कि इसे साल 2024 में launch किया जा सकता हैं।

और भी जाने

ये भी पढ़ें

Share with your friends

Leave a Comment