Tesla Cybertruck की धमाकेदार entry, शानदार features देख हो जाएंगे दीवाने

5/5 - (1 vote)

दुनिया की सबसे बड़ी electric vehiclr company Tesla ने बहुप्रतीक्षित Cybertruck को launch कर दिया है। यह electric pick up truck कई सालों से waiting period में थी लेकिन अब Tesla ने इसकी delivery भी करना शुरू कर दिया हैं।

Tesla ने इस cybertruck की कीमत अधिक हैं जो काफी लोगों के अनुमानित price से काफी ज्यादा हैं।

Tesla के beast mode को active करने पर 845 horsepower होगा। यह cybertruck 6.5 सेकंड में 60 mile per hour की रफ्तार पकड़ सकता है। इस cybertruck से 6500 kilogram के वजनीय क्षमता को उठा सकता हैं। इस cybertruck को full charge करने के बाद आप 550 किलोमीटर से 720 किलोमीटर तक कि दूरी तय कर सकते है।

Tesla ने लक्ष्य बनाया हैं कि इस वर्ष के अंत तक cybertruck की 10,000 units को delivery किया जाने वाला हैं। माना जा रहा हैं कि इस cyber truck की कीमत लगभग 40,000 Dollar होने वाला हैं।

tesla cybertruck

Cybertruck का टक्कर GMC Hummer EV और Ford F-150 Lightning से होने जा रहा हैं। अभी हाल ही में कंपनी के मुख्या Alen mask ने बताया की cybertruck का production बढ़ाना बहुत बड़ी चुनौती होने जा रही है। ग्राहकों को इसकी delivery बहुत ही लंबा इंतज़ार करना पड़ सकता हैं।

टेस्ला ने इसी year fully automatic vehicles को भी लांच करने की तैयारी कर रहे हैं। company बहुत सालों से इस automatic car का परीक्षण कर रहीं हैं। बहुत बार Elon musk ने guarantee भी दिया था कि car को सही समय सीमा प्रस्तुत करेंगे लेकिन उन्होंने उन्होंने उसमे असफल रहें।

हाल ही में Tesla ने india में Tesla factory लगाने के लिए Indian Government के साथ बातचीत शुरू कर दी हैं। Tesla की इस factory की capacity five lakh units per year से भी ज्यादा होने वाला हैं।

कंपनी ने भारत में Tesla electric car की कीमत लगभग 20 लाख रुपये रख सकती हैं। इस company का लक्ष्य दूसरे देशों को export करने का भी लक्ष्य हैं। आशा हैं कि आने वाले समय में Tesla made in india होगा।

Tesla Cybertruck Review Video

ये भी पढ़ें: tata sierra and renault duster review

Share with your friends

Leave a Comment